Video Of Day

Latest Post

सीसीएल में सेवानिवृत कर्मियों को मेडिकल सुविधा की दी जानकारी

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के रांची मुख्यालय स्थित विचार मंच में दस जून को सेवानिवृत कर्मियों को मेडिकल सुविधा की जानकारी दी गई। वहां सीपीआरएमएसई (Contributory Post Retirement Medicare Scheme) पर संगोष्‍ठी का आयोजन मेडिकल विभाग ने दूसरी बार किया। इसमें लगभग 250 सेवानिवृत कर्मी शामिल हुए।

सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) आरएस महापात्र ने बताया कि दरभंगा हाउस परिसर में भीष्‍म पितामह क्‍लब स्‍थापित किया गया है। यहां सेवानिवृत्‍त अधिकारी एक-दूसरे से मिल सकते हैं। विभिन्‍न मुद्दों पर चर्चा कर कंपनी को मार्गदर्शन भी कर सकते हैं। मेडिकल सुविधाओं को बेहतर और पारदर्शी बनाना है। इस दिशा में सीपीआरएमएसई का पोर्टल कंपनी शीघ्र शुरू किया जाएगा। इसमें मेडिकल बिल का भुगातान, योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। उन्‍होंने सीएमडी गोपाल सिंह का संदेश भी पढ़कर सुनाया।

सीएमपीएफ के रिजनल कमिशनर रांची-1 टीआर नायक ने पीएफ और पेंशन की विभिन्‍न प्रक्रियाओं की जानकारी दी। उन्‍होंने सलाह दी कि सेवानिवृति के पहले ही कर्मी अपने सभी दस्‍तावेज तैयार रखें। इससे पेंशन सेंटलमेंट आसानी से पूरा किया जा सकेगा। पूर्व निदेशक (कार्मिक) बीपी सिंह ने कहा कि मेडिकल सुविधाएं पहले से और बेहतर हो गयी है। सीएमएस डॉ सीपी धाम ने पावर प्रजेंटेशन के माध्‍यम से मेडिकल रिम्‍बर्समेंट, मेडिकल चिकित्‍सा सेवा, योजनाओं के बारे में बताया। मंच संचालन प्रबंधक (कार्मिक) मनीष कुजूर और धन्‍यवाद सीएमएस डॉ मंजू मिश्रा ने किया।

No comments