Video Of Day

Latest Post

पंचायत स्तरीय जैव विविधता प्रबंधन समिति बनेगी

गिरिडीह।  राजधनवार प्रखंड के सभी पंचायतोंं में 11 से 28 जून तक ग्राम सभा के माध्यम से सात सदस्यीय पंचायत स्तरीय जैव विविधता प्रबंधन समिति का गठन किया जायेगा। जैव विविधता अधिनियम 2002 के क्रियान्वयन के लिए ग्रामीण विकास आश्रम देवघर के तत्वावधान में यह होगा। राजधनवार के प्रखंड विकास पदाधिकारी प्यारेलाल ने बताया कि चुनाव पर्यवेक्षक मनोहर कुमार पाण्डेय होंगे। संबंधित पंचायत के मुखिया और पंचायत सचिव को प्रचार प्रसार और गठन की जिम्मेदारी दी गई है।

संस्था के गिरिडीह जिला समन्वयक मो जहीरउद्दीन और समन्वयक योगेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि विभिन्न प्रकार की वनस्पतियां, जीव जंतु विलुप्ति होने के कगार पर है। इसका सीधा असर मानव जीवन पर पड़ रहा है। इनके सरंक्षण के लिए समिति का गठन किया जाना है।

इस दिन यहां होगी आम सभा
 11 जून को महेश मरवा बल्हारा, 12 जून को उतरी और दक्षिणी डोरंडा, 13 जून को सिरसाय गरजासरण, 14 जून को लाल बाजार बांधी, 15 जून को अम्बाटांंड पाण्डेयडीह, 17 जून को उतरी और दक्षिणी धनवार, 18 जून को पंचरूखी भलुटांड, 19 जून को पड़रिया धनेपूरा, 20 जून को गुंडरी अरखांगो, 21 जून को सपामारण चन्दरखो, 22 जून को जरीसिंघा बरजो, 23 जून को गादी गिरिडीह, 24 जून को गलवाती  करगालीखुर्द, 25 जून को  चट्टी  धर्मपुर, 26 जून को बोदगो हेमरोडीह, 27 जून को सिरामडीह कैलाढाब एवं 28 जून को परसन।

No comments